पशुओं की स्मगलिंग और हवाला के जरिये 1000 करोड़ का मालिक बन बैठा इनामुल हक़ : 24 दिसंबर तक CBI हिरासत में

सीमा सुरक्षा बल के एक अधिकारी के साथ मिलीभगत करके सीमा पार को गौधन एवं अन्य पशुओं की स्मगलिंग करने वाला और पशु स्मगलरों का सरताज कहलाने वाला पश्चिम बर्धमान का निवासी इनामुल हक़ अब सीबीआई की गिरफ्त में है। कोलकाता उच्च न्यायालय ने उसे ,पूछताछ के लिए सीबीआई की रिमांड पर भेज दिया गया है।

इमानुल हक़ उस वक्त पहली बार सीबीआई के रडार पर सीमा सुरक्षा बल के अधिकारी कमांडेंट जिबु मैथ्यू को सीबीआई ने अलपुझा रेलवे स्टेशन पर 47 लाख रुपए नकद के साथ पकड़ा था।यह रकम उसकी आय से कहीं अधिक होने के कारण , पूछताछ में उसने ये सारा सच स्वीकार कर लिया कि यह अवैध धन उसने अपने स्मगलर साथी हक़ के माध्यम से कमाया था।

वर्ष 2018 में शुरू हुई सीबीआई की इस प्रारंभिक जाँच में सीमा सुरक्षा बल की 36वीं बटालियन के कमांडेंट सतीश कुमार का नाम आने के बाद ये सारा प्रकरण जाँच एजेंसियों के रडार पर आ गया था।

सूत्रों के अनुसार सीमापार बांग्लादेश को किये जा रहे गौधन की इस पशु स्मगलिंग का मुख्य कर्ता धर्ता इनामुल हक़ , इस अवैध धंधे से और अपने दुबई के सहयोगियों से हवाला के जरिये लगभग 1000 करोड़ की संपत्ति का मालिक बना हुआ था। लालगोला , मुर्शिदाबाद ,कोलकाता और दुबई में भी इसकी कई बेनामी सम्पत्तियों का खुलासा हुआ है।

सीबीआई को मिली यह सफलता सीमा पार बांग्लादेश को किये जा रहे गौ धन की समग्लिंग के अवैध धंधे /अपराध को रोकने में एक बड़ा कदम माना जा रहा है।

ताज़ा पोस्ट

निराई गुड़ाई की बहुत अहमियत है बागवानी में

    बागवानी मन्त्र चलिए आज की इस कड़ी में हम बात करेंगे बागवानी से जुड़े उस विषय की जो होता तो सबसे जरूरी है मगर आश्चर्यजनक...

तो सबसे बड़े काफ़िर घोषित हो गए वसीम रिज़वी

आज वसीम रिज़वी का नाम देश ही नहीं बल्कि दुनिया भर की मुगलिया रियाया में नफरत और हिकारत से लिया जा रहा है ....

मोदी विरोध में आप कहाँ तक आ पहुँचे : सिन्हा साब

एक समय की बात है , फिल्मी दुनिया में "बिहारी बाबू" के नाम से विख्यात शॉटगन यानि शत्रुघ्न सिन्हा अपन दूसरे साथी कलाकारों की...

दो बड़े विधिक परिवर्तन : न्यायिक सुधार की कवायद

अभी हाल ही में दो अलग अलग वादों पर की जा रही सुनवाई के संदर्भ में संबंधित पक्षों को नोटिस जारी कर सपष्टीकरण माँगा...

पत्रकारों पर हमले की समाजवादी परंपरा

अभी दो दिन पूर्व अपने पिता जी के राजनैतिक शुचितापूर्ण व्यवहार की पुनरावृत्ति करते हुए युवा राजनेता और सपा के लोकप्रिय भैया जी अखिलेश...

यह भी पसंद आयेंगे आपको -

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

ई-मेल के जरिये जुड़िये हमसे